अभिनव राजस्थान की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक डेगाना में


कल डेगाना में अभिनव राजस्थान की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए..

1. डेगाना के शिक्षाविद बाबूलाल जी जांगिड.
2. लोहावट, जोधपुर के इंद्र सिंह जी मांगलिया.
3. रायसिंहनगर , गंगानगर के प्रो. मनजीत सिंह.
4. बहरोड़, अलवर के शशि जी यादव सरपंच
5. श्रीकरणपुर, गंगानगर के रणदीप सिंह जी कंग.
6. डॉ अशोक चौधरी जी सयोजंक अभिनव राजस्थान

सभी व्यक्तित्व अपने अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ. सभी के संबोधन प्रभावी और उत्साहवर्धक रहे.

डॉ अशोक चौधरी जी ने कहा अभिनव राजस्थान पार्टी की चुनावी संभावनाओं और योजनाओं पर हम 130 से 140 सीटों पर सफल होंगे हमारी योजनाएँ किसानों , कारीगरों और युवाओं पर अधिक focused होंगी रोज़गार और उत्पादन पहला काम.

सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम सिंह टापरवाडा जी  ने कहा  क्रांति की और देश के जिम्मेदार शिक्षित व उदारवादी नागरिको का समूह जो देश के जमीनी क्षमताओं व आकांक्षाओ की भली भांति समझता है ,जिन्हें ये पता ह कि देश की किसान मजदूर युवा महिला वृध्द की क्या स्थिति ह क्या वर्तमान व्यवस्थाएं ह और क्या व्यवहारिक धरातल पर किया जा सकता ह, अभिनव राजस्थान की व्यवस्था में हवाई व भावनात्मक बातो का कोई स्थान नही ह सब यथार्थ पर ह,घ्रणा व आरोप प्रत्यारोप का प्रवेश ही नही ह ,नारो व वादों के साथ नही ,अपने हाथों व दिमाग से स्वस्थ सुंदर समाज बनाने का प्रामाणिक दस्तावेज है अभिनव राजस्थान.

जयपुर से चले मित्र अजय सिंह राठौड़ ने अपने विचार कुछ इस तरह फेसबुक पर साझा किए .

अजय सिंह राठौड़ ने लिखा की कल डेगाना में प्रथम बार अभिनव साथियों से फेसबुक की दुनिया से इतर वास्तविक दुनिया मे मिलने का सौभाग्य का प्राप्त हुवा।

दिखने में यह लोग साधारण से लोग थे लेकिन इनके विचार और काबिलियत असाधारण थे और साथियों का जोश और जज्बा देखते ही बनता था। अभिनव राजस्थान के अलावा दूसरी कोई बात ही नही करते थे, सारे दिन यही सोचता रहा कि कोई इंसान इतना सकारत्मक और जोशीला कैसे हो सकता है। सब के सब लाजवाब थे।

अशोक चौधरी जी हमेशा की तरह बड़े ही सकारत्मक और उनको सुन कर लगता है कि कठिन तो कुछ है ही नही।विक्रम सिंह जी  जी बड़े ही प्रखर और प्रभावी वक्ता और जात पांत से बहुत ऊपर। इंद्र सिंह मांगलिया जी खरी खरी कहने वाले और मारवाड़ी(मायड़ भाषा) में उनके संबोधन ने गदगद कर दिया। शशि यादव जी एक आदर्श युवा सरपंच जो एक मिशाल है पूरे भारतवर्ष के सरपंचों के लिए, पहले सरपंच जिन्होंने लिखित गारंटी के दम पर बहुत ही कम ना के बराबर खर्चे में चुनाव जीता था और उसके अनुसार काम भी कर रहे है रणदीप सिंह कंग जी एक युवा जो अपने देश के लिए विदेश में अपना जमा जमाया बिज़नेस छोड़ आया और अब लगा हुवा है देश को जैविक खेती सिखाने में ।ऐसे साथियों को देखकर जोश और बढ़ जाता है और देश के लिए और इस मानव समाज के लिए कुछ करने की भावनाएं और प्रबल हो जाती है।

इसलिये मैं सम्मेलन के तुरंत बाद निकल पड़ा अपने गांव(तिलानेश) की तरफ अपने युवा साथियों को अभिनव राजस्थान से अवगत करवाने और असली लोकतंत्र की आश जगाने।

जय हिन्द इंकलाब जिंदाबाद।



Comments

Popular posts from this blog

मृत्युभोज कुरीति पर विद्यार्थियों का नाटक

India's first democratic party "Abhinav Rajasthan Party"

Abhinav Rajasthan manifesto /अभिनव राजस्थान पार्टी का मास्टर प्लान